नौकरी का झांसा देकर पैसा भी ऐठा और उसके बाद

दोस्तों यदी आप भी बेरोजगार युवा या युवतियों में से हैं तो आपको ये पोस्ट बहुत ध्यान से पढना चाहिए क्योंकि आप भी धोखाधड़ी के निशाने पर हो सकते हैं। अभी सोशल मीडिया पर नौकरी देने का झांसा देने वाले ठगो का ठगी काफी फल फुल रहा है। इसमें ठगो का बहुत बड़ा टिम लगा हुआ है यह खासकर ऐसे लोगों को टारगेट करता है जो मीडिया या पुलिस स्टेशन में शिकायत करने में असमर्थ रहता हैं।

ऐसे फँसाता है जाल में

ठगी का बड़ा गिरोह पहले सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी बनाकर फ्रेंड बनाता है और प्रोफाइल फोटो देखकर जज करता हैं कि मुर्गा फंसने वाला हैं कि नहीं उसके बाद उसका संपर्क नंबर निकालता है और WhatsApp पर 13-14 पेज का जाँब का ऑफर भेज देता है उसके बाद फोन काॅल करके बोलता है आप क्या काम करते हैं मैं मेरा कंपनी में जाॅब का ऑफर आया हुआ है आप घर बैठे एक गंटा प्रतिदिन काम करके 30,000/-माह कमा सकते हैं। इसके द्वारा WhatsApp पर भेजा गया जाॅब का ऑफर इतना आकर्षण होता है कि अच्छे लोग भी इसके जाल से नहीं बच सकते हैं।

रहे सावधान करें ये काम

यदी आपको कोई व्यक्ति इस तरह का प्रलोभन देता है तो ऐसे ठगो पर भरोसा बिल्कुल भी नहीं करें। दरअसल ये लोग को बात करने का ढंग तो है नहीं और दूसरो को नौकरी क्या खाक देगा। अपना पेट भरने के लिए ये लोग कितना हद तक जा सकते हैं ये बात न तो आप सोच सकते हैं और न ही हम। ऐसे काॅल या प्रलोभन जब भी आपको कोई देता है तो सबसे पहले ऐसे व्यक्ति के खिलाफ नजदीकी थाना में आइपीसी का सेक्शन 420 का मुकदमा दर्ज करें। इस सेक्शन में सात वर्ष का सजा और जुर्माना का प्रावधान किया गया है।

ये हैं संपर्क नंबर

यहाँ पर हम एक स्क्रीन शाॅट दे रहे हैं जिससे आप ठग का नियम जान सकते है और अपने आप को बचाव कर सकते हैं या इसे सलाखों के पीछे भेज सकते हैं क्योंकि ये धूर्त के लिये ही जेल बनाया गया हैं। ये ठगी करने वाले यदी जेल चले जाय तो जेल का भी शोभा बढेगा। जबतक ये ठगी जेल से बाहर हैं तबतक ये लोग उसका शोभा बढ़ रहा है जिन्होंने इसे पैदा किया हैं। मैं आगे कानूनी मदद से जल्द ही इसका पर्दाफाश करने वाले हैं तबतक आपलोग इसको ज्यादा से ज्यादा शेयर करके लोगों को जागरूक कीजिये।

ठगो से चैट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *